मरने से पहले 1 बार…..

आज हमारे ब्लॉग में हम विस्व के बहेतरीन जगहों के बारे में बात कारने वाले है।कुछ लोग पूरी जिंदगी पैसे बनाने में लगा देते है,और कुव्ह लोग घूम फिर कर जीवन का आनंद लेकर जिंदगी बिताते है।नई नई जगहों पर घूमने का फायदा यह होता है कि वह आप को ताजगी और good feeling से भर देते है।

चलिए बात करते है beautiful places of world:

1.Cappadocia, Turkey[4.7]


Cappadocia टर्की का एक पथ्थरी विस्तार है।ये स्थल खुदमे ही अनोखा से है। यहां उड़ते हुए hot air ballon के नज़ारे की कुछ और ही बात है।शायद आपके wallpaper में भी इसकी तस्वीर होगी।

2.Arashiyama: Kyoto, Japan[4.4]


यह जगह अपने bambo garden केलिए प्रचलित है।यहाँ बहुत सारे मंदीर और shrine(केसरी रूंग के दरवाजे)है।साथ साथ मे यहा का mountview और river bank भी आहूत सुंदर है।

3.Bryce Canyon: Bryce, Utah[4.7]



यहां पर बहुत सारे पत्थरों के स्तंभ है जिसके रूंग देख के सब कोई मुग्ध बन जाता है । यहां का मौसम और यहां की हवा perfect एडवेंचर के लिए बनी हो ऐसा लगता है।

4.Mù Cang Chải: Vietnam:



1199 Km2 में फैला हुआ यह स्थल मशहूर है उसके सीढ़ीदार खेतो के लिए।यह खेत rice के है।इन का आकार इतना सुंदर है कि...बस देखते ही राह जाए।यहां 50000 लोग रहते है।

5.Venice, Italy:


जब बात चल रही हो worthvisit places की तो वेनिस को कैसे भूल सकते है।वेनिस को दुनिया के सबसे loving places में स्थान दिया गया है।वेनिस अपने culter और food के कारण लोगो को अपनी तरफ खीचता है।यहाँ रोड्स से ज्यादा water way का उपयोग होता है।

6.Lavender fields: Provence, France

इसके फ़ोटो भी आपने पहले कही देखे होंगे पर शायद ही नाम पता होगा।यह जगह अपने lavender रंग के फूलो के खेतों के वजह से जाना जाता है।यहां की शाम की तस्वीरें बहुत वायरल होती है।


7.Machu Picchu: Peru



माचू का अर्थ ancient(प्राचीन) और picchu का अर्थ होता है ,mountaint(पर्वत) होता है।यह स्थल एंडीज पर्वतमाला (पेरू) में आया हुआ है।यह स्थल का निर्माण 1450 में हुआ था ,पर बदमसे कुछ कारणों से उसका पतन हो गया था।यह स्थल 2430 mtrs ऊँचाई पर आया हुआ है।historical places के दीवानों के लिए ये perfect जगह है।

8.Sea of Stars on Vaadhoo Island: Maldives


इस जैसी जगह आपने शायद देखो ही होगी।उनमे से कुछ को लगा होगा कि यह VFX होगा पर नही ये असल मे है।यह स्टार्स जैसी चमकने वाली चीज और कुछ नही पर bectria है।इस जगह की खूबसूरती इसी के कारण है वे रात को चमकते है जिससे यह unbliveble scene का निर्माण होता है।

9.Antelope Canyon, Arizona, USA


यह अजूबा वातावरण के कारण ही पैदा हो गया है।यह एक कड़ा canyon(crack beause of weather)है । इसमें रंगबिरंगी पट्टे है जो सबको बहुत पसंद आते है।
Image result for antelope canyon, arizona, usa

10.london, uk

इस जगह के बारे में कोन नही जानता। london जो अपने मे ही हजारो worthseeing places को समालिया है। london अपने इतिहास ,अपने लोगो,अपने कपड़े,और खुद london अपने नाम के लिए भी जाना जाता है।
  Places in London:
  1. London eye
  2. Tower of london
  3. Tower bridge
  4. Big ban
  5. London zoo
और भी बहुत कुछ…….

11.new york

आप इससे भी परिचित ही होंगे ।(new york city को शार्ट में NYC भी कहते है।)यह भी london की तरह अपने इतिहास,लोगो,कल्चर के कारण बहुत चर्चा में रहता है।लगभग सब का यह सपना होता है कि हम एक बार NYC जायेगे।new york सालो से वेपर वाणिज्य का केन्द्र रहा है।
Image result for new york

12.paris

Image result for paris
पेरिस फ्रांस की राजधानी है।वह भी बहुत बड़ा शहर है ,उसका एरिया 105.4km2 है।paris अपने एफिल टावर के लिए बहुत जाना जाता है और वह पेरिस का symbol जैसा है,परन्तु उसके अलावा भी सेकड़ो जगह है । peris को loving place के तरह देखा जाता है।

13.maldives

Image result for maldives

Maldives indian ocean में आया हुआ टापू है।मालदीव अपने मौसम उर दरिये के लिए बहुत जाना जाते है।यहां के दरिये का नजारा बहुत romantic है।मालदीव एक hunnymoon  के लिए बेस्ट जगह है।

14.dubai & abu dhabi

Image result for dubai Image result for abu dhabi
अबु धाबी और दुबई दोनो अलग जगह है। कुछ लोग उन दोनों को एक ही मानते है ,पर ऐसा नही है।यह जगह अपनी इमारतों के लिए जानी जाती है।ये एक आधुनिक शहर का सबसे अच्छा उदाहरण है।दोनो जगह अपने आप मे खास है।यहां सेकड़ो नही पर हजारो घूमने की जगह है।और बुर्ज खलीफा इनका symbol सा है।

15.Taj Mahal, India

Image result for taj mahal wallpaper Image result for taj mahal wallpaper
Taj mahal दुनिया के(okey आपको पाता ही है।)


Comments

Popular Posts